Laptop( pc) ke bina Smartphone mobile ko root kaise kare?

हेलो दोस्त, आज हम आपको Laptop(pc) ke bina smartphone mobile ko root kaise karte hai? इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में बताने वाले है आज जो जानकारी आपको देने वाला हुँ उससे आप बहुत ही आसानी से अपने phone को Root कर सकते है वो भी बिना लैपटॉप और कंप्यूटर के इसके लिए आपको हमारे लिखे हुए पूरे पोस्ट को पढ़ना पढ़ेगा।



अधूरी जानकारी से आप अपने phone को root नही कर पाएंगे।बहुत से लोग है जिनको phone root क्या होता है और इससे क्या फायदे होते है और क्या नुकसान होते है इसके बारे में कोई जानकारी नही है।तो हम आपको बताएंगे कि smartphone को root करने के क्या फ़ायदे और क्या नुकसान होते है।

अगर आप अपने फ़ोन को root करते है तो आपको अपने smartphone पर full control हो सकता है आप फ़ोन में जो चाहे वो बदल सकते है ।कुछ virus ऐसे भी फ़ोन में आ जाते है कि बिना फ़ोन को root किये वो virus भी नही जाते इसलिए फ़ोन को root करना भी जरूरी हो जाता है।

अगर आपके फ़ोन की वारंटी है तो आप फ़ोन को root करते है तो आपके फ़ोन की warranty खत्म हो जाएगी इसलिए बहुत सोच समझ कर फ़ोन को Root करे।मैं आपको आपके स्मार्टफोन को root करने के लिए दबाव नही डाल रहा हूँ।इसमें मेरी कोई गारंटी नही होगी।अगर आप अपने फ़ोन को root करना चाह रहे है तो हमारे बताये गए स्टेप को फॉलो करें।

Laptop (pc) के बिना फ़ोन को root कैसे करे?

Android स्मार्टफोन को आप कई तरह से root कर सकते है लेकिन मैं आपको ऐसा तरीका बताऊंगा की जिस phone को root करना है ।आप उसी फोन से उसको root कर सके।बस आपको कुछ विशेष बातों का ध्यान रखे वरना आपका android smartphone root करते समय dead भी हो सकता है।

1. जिस फ़ोन को Root करना है उसको लगभग 50% चार्ज रखें।जिससे Root करते समय switch off न हो जाये।

2. फ़ोन में internet connection speed अच्छी होनी चाहिए।

3. Root करने से पहले फ़ोन को रिसेट जरूर कर ले।

इन बातों का ध्यान रखते हुए आप अपने एंड्राइड smartphone को रुट करें।जिस app के बारे में बताने वाला हुँ ये ( 1.5 Android version से 5.0 Android version ) तक support करता है।तो आइए जानते है कि बिना लैपटॉप के smartphone को Root कैसे करते है हमारे बताये गए स्टेप को फॉलो करते रहिए।

स्टेप:1

1. सबसे पहले आप kingoRoot.apk अपने स्मार्टफोन में Download करके install कर लीजिए।

2. अगर app इनस्टॉल करते समय Install blocked बता रहा है तो phone की setting में जाकर unknown sources को on करके App इनस्टॉल कर सकते है।

इसे भी पढ़े:

स्टेप:2

अब KingoRoot को open करके One Click Root पर क्लिक कर दीजिए।

स्टेप:3

अब आपका स्मार्टफोन Root होना start हो जायेगा कुछ समय प्रतीक्षा करें जब तक 100% पूरा न हो जाये।

स्टेप:4 

अगर आपका फ़ोन 100% root हो जाएगा तो Root succeessed का massege स्क्रीन पर show करेगा तो समझो आपका फ़ोन रुट हो चुका है।




कैसे चेक करें कि हमारा स्मार्टफोन Root हो चुका है?

अपने फ़ोन को root करने के बाद आप Root checker app डाउनलोड करके install कर लें और अपने फ़ोन को check कर सकते है कि आपका android phone सही से Root हो गया है या नही।

फ़ोन को unroot कैसे करें?


अगर आपको लगता है कि फ़ोन को root करके मैंने कुछ गलत कर दी है तो आप फ़ोन को Unroot भी बहुत आसानी से कर सकते है इसके लिए आपको kingoroot app के setting में जाकर kingoroot uninstall पर क्लिक करके Unroot भी कर सकते है।

Finally अब आपका android स्मार्टफोन पूरी तरह से रुट हो चुका है अब आप अपने फ़ोन में जो चाहे वो बदलाव कर सकते है।अगर फ़ोन को Root करने में कोई परेशानी होती है तो comment के द्वारा हमसे पूछ सकते है।

मुझे उम्मीद है कि इस पोस्ट से आपको पूरी मदद मिली होगी तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर करना न भूले धन्यवाद।

Post a Comment

0 Comments