Adsense Me New Ads Unit Kaise Create Karte Hai?Hindi Me

Adsense Me New Ads Unit Kaise Create Karte Hai?Hindi Me

हेलो दोस्तों आज हम इस पोस्ट में बात करेंगे कि Adsense Me New Ads Unit Kaise Create Karte Hai?एडसेंस में New Ads यूनिट create करना बहुत आसान है बस आपको कुछ बेसिक जानकारी होनी चाहिए।तो आप बहुत आसानी से अपने साइट के लिए New Ads create कर सकते हैं।आज इस पोस्ट में New Ads को कैसे बनाते है इसी के बारे में बात करेंगे क्योंकि अक्सर New ब्लॉगर को एडसेंस के नये Ads क्रिएट करने में परेशानी होती


 हैं।और वो सही से अपने साइट के लिए New Ads नही बना पाते या एडसेंस में नये Ads बनाने में प्रॉब्लम होती हैं।हमारे द्वारा बताये गए इस पोस्ट के माध्यम से आप कुछ ही स्टेप में एडसेंस के New Ads Create कर सकते हैं।किसी से कुछ पूछने की कोई जरूरत नहीं है।आप खुद ही इस पोस्ट को पढ़कर Ads बना सकते हैं और अपने Site पर

लगाकर पैसे कमा सकते हैं।जब कोई नया ब्लॉगर ब्लॉग क्रिएट करता है।तो पहले आज ट्रैफिक पर ध्यान देता है और जब अच्छी खासी ब्लॉग पर ट्रैफिक आने लगती है तो दूसरा काम Blog/साइट के लिए Adsense Approved करवाना।जब एडसेंस Aproval मिल जाता है।तो दिक्कत ये होती है कि किस प्रकार का Ads अपने blog/साइट पर लगाया जाये जिससे अच्छी income हो सके।और Adsense के Ads कैसे होने चाहिए जो साइट पर फिट हो सके। और ब्लॉग के पोस्ट के हिसाब से show होते रहे।अक्सर नये ब्लॉगर को ये दिक्कत होती है ।

Adsense Ads कितने प्रकार के होते है?


Adsense के Ads क्रिएट करने से पहले आपको ये जानना जरूरी है कि Adsense के Ads कितने Type के होते हैं।क्योंकि अगर आपको एडसेंस का उपयोग करना है तो एडसेंस के बारे में बेसिक जानकारी तो होनी ही चाहिए।तो आइए जानते हैं कि एडसेंस के Ads कितने प्रकार के होते हैं।Ads तीन प्रकार के होते है जो Blog/Site पर show 

होते है।(1)Text & Display ads (2) Display Ads only और (3) Text Ads only पहले वाले Ads में विज्ञापन और लिंक दोनों show करेंगे।दूसरे वाले ads में केवल विज्ञापन ही दिखाई देगा।और तीसरे वाले Ads में केवल पोस्ट के हिसाब से लिंक दिखाई देता है।मुझे उम्मीद है कि आप एडसेंस के Ads के बारे में जान गए होंगे कि Ads कितने प्रकार के होते है तो आइए New Ads create करने के बारे में जानते हैं।

New Ads Unit कैसे Create करते है?


एडसेंस के नये एड्स बनाने के लिए आपको हमारे द्वारा बताए गए इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़कर स्टेप बाई स्टेप को फॉलो करना होगा तो आइए Ads बनाने के बारे में जानते है।

स्टेप1:

सबसे पहले आप एडसेंस के होमपेज को open कीजिए।
1: अब आपको Ads पर क्लिक करना है।
2: फिर Ad Units पर क्लिक कीजिए।

स्टेप2:

1: अब एक पेज "Create new ad unit" खुलेगा ।
2: फिर आपको चार प्रकार के folder दिखेंगे।
(१): Display ads (२): In-feed ads (३): In-article ads (४): Link ads
3: जिस प्रकार का ads अपने ब्लॉग पर आप लगाना चाहते हैं उसी हिसाब से आप किसी एक folder को सेलेक्ट कीजिए।मैं आपको Link ads के बारे में बता रहा हूं।


स्टेप3:

अब एक New Window ओपन होगी।इसमे आपको Ads का नाम,विज्ञापन का साइज, विज्ञापन का प्रकार ,विज्ञापन का रंग को सेट करना पड़ता है।ये सब सेट करने के बाद Ads तैयार हो जायेगा और आप अपने ब्लॉग में विज्ञापन लगाकर पैसे कमा सकते हैं।तो आइए जानते हैं।

◆ website blog kaise banaye aur paise kamaye hindi me ?
◆ Blogger Blog Ki Theme or Template Kaise Change Upload Kare?

1: Name your ad unit: इसमें आपको (Ads) विज्ञापन का नाम डालना है।जैसे WorkMeHindi Sidebar Unit इस प्रकार आपको नाम डालना है।
2: Link ad preview: इसमें आप देख सकते हैं कि लिंक आपके ब्लॉग/साइट पर कैसी दिखेगी।
3: Ad size: इसमें आपको (Ads) विज्ञापन के साइज को सेलेक्ट करना है।इसमें से आपको कोई एक को select करना है।वैसे मैं अपने ब्लॉग के लिए Responsive साइज का Ads उपयोग कर रहा हूँ।बाकी आपकी मर्जी।
4: Ad style:
1: Text color: इसमें आपको Ads के Color को सेलेक्ट करना है।कि किस तरह विज्ञापन आप अपने ब्लॉग के लिये बना रहे हैं।
2: Background color: अगर बदलना चाहते हैं तो change कर लीजिये वरना ऐसे ही रहने दें अच्छा रहेगा।


स्टेप4:

1: Finally सब setup करने के बाद Create पर क्लिक कर दीजिए।
2: अब आपको एक Code मिलेगा जो आपको अपने ब्लॉग के Html code में जाकर Add करना होगा।पोस्ट में जिस जगह आपको ads show करवाना हो उसी हिसाब से कोड को Paste करके Theme को Save कर दें।

अब आप अपने blog/site को ओपन करके देख सकते हैं कि ads सही जगह दिखाई दे रहा है या नही।

मुझे उम्मीद है कि ये पोस्ट आपको पसंद आई होगी तो इस पोस्ट को लाइक और सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें जिससे उनकी भी मदद हो सकें और हमारे साइट WorkMeHindi को सब्सक्राइब कर लीजिये जिससे नई पोस्ट अपडेट होने पर उसकी नोटिफिकेशन आपको ईमेल द्वारा मिल सके।।धन्यवाद।।

authorहेलो दोस्तो,Work Me Hindi में आपका स्वागत है।इस website को बनाने का मकसद हैं कि हम लोगो की मदद हिंदी पोस्ट के माध्यम से कर सके।बहुत से ऐसे ब्लॉगर है जिनकी English बहुत अच्छी नहीं है।और उनको ब्लॉगिंग करनी है।तो हमारे इस website के जरिये।वो ब्लॉगिंग और टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।हम वेबसाइट पर Hinglish और Hindi में पोस्ट share करते हैं।
Learn More →



0 Response to "Adsense Me New Ads Unit Kaise Create Karte Hai?Hindi Me"

Post a Comment

Thanks for comments