Computer Laptop me se virus kaise hatate hai?puri jankari

Hello Friends,आज हम बात करने वाले है कि Computer Laptop me se Virus kaise hatate hai?अगर आपके कंप्यूटर लैपटॉप में वायरस का अटैक है तो ये पोस्ट आपके लिए ही है इस पोस्ट की मदद से आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में से बहुत आसानी से वायरस को Remove कर सकते हैं।अगर आपके लैपटॉप में बहुत ज्यादा वायरस हो गया है तो कोई बात नही चिंता करने की कोई बात नही आपके कंप्यूटर या लैपटॉप जो वायरस आ गया है

computer virus remove kaise kare

computer virus remove software

उसको आप बहुत ही सरल तरीके से Remove कर अपने कंप्यूटर या लैपटॉप जो आपके पास है उनको पहले जैसा सुरक्षित कर सकते है।क्योंकि इस पोस्ट में आपको बहुत सरल और अच्छे तरीके के बारे में बता रहा हूँ।इस तरीके से आपको कोई दिक्कत नहीं होगी और आप खुद वायरस को Remove कर लेंगे।आजकल Virus का अटैक बहुत ज्यादा बढ़ गया है।इंटरनेट के ज्यादा इस्तेमाल करने से वायरस की समस्या ज्यादा बढ़ जाती हैं।और वायरस की वजह से

आपका कंप्यूटर या लैपटॉप हैंग करने लगता है।और आपको कंप्यूटर लैपटॉप में नेट चलाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता होगा।लेकिन वायरस के डर से इंटरनेट चलाना तो बंद नही कर देंगे।क्योंकि बिना नेट चलाये तो जानकारी मिलेगी नहीं।इसलिए इंटरनेट का इस्तेमाल तो करना ही पड़ेगा।अगर एक भी वायरस आपके कंप्यूटर लैपटॉप आ जाये तो आपके कंप्यूटर के सारे प्रोग्राम को डैमेज कर देता है।और सिस्टम बहुत स्लो काम करता है।आप सिस्टम में open कुछ करेंगे और वायरस की वजह से Open कुछ और हो जाता होगा।तो आइये जानते है कि Computer Laptop में से virus कैसे हटाते है?

Computer Laptop में वायरस आने के कितने कारण हो सकते है?

अगर आपके मन मे सवाल आ रहे है कि हमारे कंप्यूटर लैपटॉप में वायरस कैसे आते है।तो आप ये जान लीजिये की वायरस कई तरह से आपके कंप्यूटर लैपटॉप में आ जाते हैं।आपको तीन ऐसे तरीको के बारे में बताने वाले है जिससे वायरस के आने के chances ज्यादा होते है।अगर internet चलाते हैं तो इससे Virus के आने का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ जाता हैं।और अगर आप अपने लैपटॉप कंप्यूटर से कोई External Device को जोड़ते हैं तो उसके वायरस आपके

◆ Online Internet Se Paise kaise kamate hai?

◆ Laptop( pc) ke bina Smartphone mobile ko root kaise kare?

सिस्टम में आने का खतरा होता।और अगर आप कोई Crack Software का इस्तेमाल अपने कंप्यूटर लैपटॉप में करते हैं तो उससे भी वायरस आ जाते है।और आपको वायरस के बारे में जानकारी भी नहीं हो पायेगी की आपके सिस्टम में वायरस कब आ गया।जब आपके सिस्टम को कोई नुकसान होगा तभी आप जान पाएंगे कि सिस्टम में वायरस आ गया है।


1. Internet के माध्यम से वायरस अटैक


अगर आप इंटरनेट का इस्तेमाल ज्यादा करते है और कोई फ़ाइल internet से डाऊनलोड करते है। तो इससे आपके सिस्टम में वायरस आने का chance बढ़ जाता है।क्योंकि Internet पर Crack सॉफ्टवेयर ज्यादा पाये जाते हैं।आपको पता ही नही चलेगा कि आपके सिस्टम में वायरस आ जाएंगे।इसलिए Internet से कोई भी सॉफ्टवेयर डाऊनलोड करने से पहले उसके बारे में जानकारी जरूर प्राप्त कर लीजिये उसके बाद ही फ़ाइल को डाऊनलोड करें।


2. Crack सॉफ्टवेयर के माध्यम से वायरस अटैक

इस सॉफ्टवेयर में वायरस के होने के chances ज्यादा होते है।अगर आप Crack सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते है तो इससे वायरस आपके सिस्टम में आ सकते हैं।अगर आप किसी crack सॉफ्टवेयर लेते भी है तो उसे से check करके ही अपने सिस्टम में इनस्टॉल करें।नहीं तो आपके सिस्टम को नुकसान पहुंच सकता हैं।


3. External Device के माध्यम से वायरस अटैक

अगर आप किसी भी डिवाइस को अपने सिस्टम से जोड़कर किसी भी फ़ाइल का आदान-प्रदान करते है।तो भी वायरस का खतरा बहुत ज्यादा होता है।वायरस को आप पहचान नहीं पायेंगे और वायरस फ़ाइल के जरिये आपके कंप्यूटर या लैपटॉप में आ जायेंगे।इसलिए Extarnal डिवाइस के इस्तेमाल से पहले उस डिवाइस को चेक जरूर करें कि उसमें कोई वायरस तो नहीं है।

इस तरह आपके कंप्यूटर सिस्टम में वायरस आ जाते है।अगर आपके कंप्यूटर में वायरस है तो आपको एक ऐसे Software के बारे में बताने वाले है जिसके माध्यम से आप किसी भी वायरस को बहुत आसानी से अपने कंप्यूटर या लैपटॉप से Remove कर सकते हैं।वैसे Internet पर बहुत सारे एंटीवायरस सॉफ्टवेयर मौजूद हैं और दावा भी करते हैं कि हमारे Software के माध्यम से आपके सिस्टम से सभी वायरस Remove हो जायेंगे।लेकिन ऐसा कुछ भी नही है

कुछ ऐसे वायरस है जिसको Antivirus Software पहचान ही नही पाते है।और वायरस कंप्यूटर में रह जाते है।इसलिए मैंने आपके लिए बहुत अच्छा Antivirus Software लाया हूं।जो आपके कंप्यूटर या लैपटॉप के एक-एक वायरस को पहचान कर Remove कर देगा।और ये सॉफ्टवेयर एकदम फ्री आप इनस्टॉल कर उपयोग कर सकते हैं।इस सॉफ्टवेयर

का नाम +360 TOTAL SECURITY है।इसका कोई शुल्क भी नहीं लगेगा।और आपका सिस्टम सही चलने लगेगा।अगर आप इस सॉफ्टवेयर को इनस्टॉल ही रखेंगे तो इसके मदद से आपके कंप्यूटर में वायरस दोबारा नही आने पायेंगे।इस सॉफ्टवेयर के माध्यय से आपके Computer का Speed भी बढ़ेगा।


Computer,Laptop में सॉफ्टवेयर को इनस्टॉल कैसे करें?


1. सबसे पहले आपको अपने Computer या लैपटॉप में इस सॉफ्टवेयर को डाऊनलोड करना है।नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करके आप इस सॉफ्टवेयर को डाऊनलोड कर सकते हैं।उसके बाद आप इस software को इनस्टॉल कर लीजिये।


+360 TOTAL SECURITY

2. अब आपको सॉफ्टवेयर Open करना है।उसके बाद आपको ये चुनना है की आपको अपने Computer को Full Scan करना है।या Virus Scan करना है।या Speedup करना है।किसी एक ऑप्शन पर क्लिक कीजिए उसके बाद Check Now पर क्लिक कर दीजिए।

+360 TOTAL SECURITY
+360 TOTAL SECURITY


3. अब आपके कंप्यूटर को पूरी तरीके सॉफ्टवेयर Scan करके check करेगा।कि कितने वायरस इस कंप्यूटर में है और अगर कंप्यूटर में कोई वायरस है तो उसको खोज कर Remove कर देगा।

Computer Laptop me se virus kaise hatate hai?puri jankari


इस प्रकार आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप से वायरस को Remove करवा सकते हैं।और अगर आप चाहते हैं कि दोबारा आपके सिस्टम में वायरस का अटैक न हो तो इस सॉफ्टवेयर को इनस्टॉल करके रखिये जिससे वायरस न आ पाये।
मुझे उम्मीद है कि ये पोस्ट आपको काफी पसंद आई होगी।तो इस पोस्ट को लाइक और सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों

के साथ शेयर जरूर करें।इसकी प्रकार के पोस्ट हमारे साइट पर अपडेट होते रहते है।अगर आप इसी तरह के पोस्ट पढना चाहते हैं तो आप हमारे WorkMeHindi साइट को सब्सक्राइब कर लीजिये।जिससे जब भी नई पोस्ट अपडेट हो तो उसका नोटिफिकेशन आपको प्राप्त हो सकें।।धन्यवाद।।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here